Pages

Thursday, March 5, 2015

Hot On The Web

.)
hot-girl-on-internet
Hindi Poem – Hot On The Web

कल सुबह फ़ोन की घंटी ने ……
मुझे दिया एक सन्देश ,
मैं बन गयी हूँ ….”Hot On The Web”,
ऐसा बोली मेरी सखी …..जो रहती थी परदेश ।

“Hot On The Web”…….मैं सुनकर घबरा गयी ,
नहीं है मेरी कोई तस्वीर वहाँ पर …..
फिर कैसे भला मैं ,
सुर्ख़ियों में छा गयी ?

कौन है ऐसा जिसने मुझे Viral किया ,
बिना देखे …..बिना जाने ,
कैसे मेरे नाम को …..
Web पर इतना बेकाबू किया ?

मैंने उससे पूछा ,”यार भला मैं कैसे …..
“Hot On The Web” की …..Hit List में समा गयी ,
एक सीधी-साधी सी महिला में ….
कैसे इतनी जबरदस्त मस्ती छा गयी ?”

सुनकर वो हँसने लगी और बोली मुझसे …
कि Hot का मतलब ही ….सिर्फ जुड़ा नहीं है तुझसे ,
“Hot” मतलब होता है ……”Popular” किसी भी क्षेत्र में ,
जहाँ जनता पुकारे तुझे …..एक नए भेष में ।

अच्छा ही है यार ……कि तू किसी अच्छे सन्दर्भ में Hot है ,
कम से कम देश को …..ऊँचा उठाने में तो Top है ,
जानती नहीं क्या तू …….उन गोरी मेमो को ….
जो आए दिन अधनंगी बन …..सन्देश देती है Web पर मर्दों को ।

तेरा नाम Hot List में है …..क्योंकि तूने यहाँ पर ,
अपना कीमती वक़्त व्यतीत किया ,
एक लेखिका बन …अपनी आने वाली नयी पीढ़ी के लिए ,
यहाँ रोज़ एक सन्देश दिया ।

इसलिए तू …”Hot On The Web” बनकर ,
Google पर अपने नाम के ….People Search में आ गयी ,
और तेरी Hot होने की मस्ती से …..
हम सबके मन में ……देख कितनी ख़ुशी छा गयी ।

सुनकर मैं हँसने लगी …….
ये सोचकर एक बात ,
कि सच में कर्म ही पूजा है ,
याद रखें सब ….यही एक सौगात ।

हम सब Hot बन सकते हैं …..
गर कर्म को हम अपनायेंगे ,
और उन गोरी मेमों के हुस्न के आगे …..
अपने कर्म के जलवों को …..Web पर Hot बना इतरायेंगे ।।

A Message To All-
Try To Be Hot…..On This Web,
But Always Try To Be Top……In Your Object.

No comments:

Post a Comment